छत्तीसगढ़

बिलासपुर के सकरी क्षेत्र में पुल के लिए बांधा गया रॉड मजदूरों पर गिरा एक कि मौत दो गंभीर ....

बिलासपुर के सकरी क्षेत्र में पुल के लिए बांधा गया रॉड मजदूरों पर गिरा एक कि मौत दो गंभीर ....

 

अजीत मिश्रा @ BBN24

सकरी हाइवे रोड पर पुल बनाने बीम के लिए आधे-अधूरे रॉड मजदूरों पर गिर गया जिससे मौके पर ही एक मजदूर की मौत हो गई वही एक मजदूर का पैर टूट गया और एक को हल्की चोट लगी है।

मामला सकरी थाना अंतर्गत लोखण्डी का है यहाँ पेंड्रीडीह-तुर्काडीह बाईपास फोरलेन के लिए बाईपास सड़क को फोरलेन बनाया जा रहा है चुकी लोखण्डी में रेलवे क्रासिंग होने के कारण उसके ऊपर ओवरब्रिज के निर्माण के लिए बीम बनाया जा रहा था बीम में मजदूरों द्वारा रॉड बाधा जा रहा था मंगलवार को शाम 5:30 बजे तेज हवा चली और पूरा  रॉड मौके पर काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई जिसमें नुनेरा बाधा थार थाना थाना पाली निवासी अर्जुन सिंह पिता पदुम गोड़ उम्र 28 वर्ष,देवानंद पिता महेश राम श्रोते उम्र 24 वर्ष निवासी टेड़े कुवा नुनेरा बाधा थाना पाली कोरबा एवं हेमन्त पिता लक्ष्मीप्रसाद उम्र 19 वर्ष थाना इमलीडीह थाना मुलमुला जांजगीर दब गए। घटना के बाद आनन-फानन में अन्य मजदूरों द्वारा रॉड को हटाया गया और इसकी सूचना 112 को दी गई 112 कि टीम मौके पर पहुची और राड हटाने में मजदूरो की मदद की अंदर से राड हटाने पर ज्ञात हुवा की अर्जुन गोड़ की मौके पर ही मौत हो गई वही देवानन्द का बायां पैर टूट गया एवं हेमन्त को हल्की चोट लगी। 112  शव एवं घायलों को उपचार के लिए सिम्स लेकर गई।

सुरक्षा मानकों की अनदेखी का खामियाजा:- निर्माणकार्य के लिए तय मानकों के साथ खिलवाड़ के चलते ये घटना घटित हुई है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीम के लिए बाधे जा रहे राड एक्सपर्ट मिस्त्रीयो द्वारा नही बाधा जा रहा था साथ ही छड़ बाधने मजबूत तार का भी प्रयोग नही किया गया।

वही इस घटना के बाद इसकी जानकारी जब इस क्षेत्र के सांसद अरुण साव को लगी तो वो तात्काळ सिम्स पहुचकर घायलों के देखने पहुँच गए और इस घटना की निंदा करते हुए इसकी जांच की मांग करते हुए सिम्स प्रबंधन को फटकार लगाते हुए उचित उपचार के लिए निर्देश भी दिया गया।।वही बिलासपुर महापौर ने भी प्रदेश की सरकार को आड़े हाथ लेते हुए यहाँ  फैली अव्यवस्था को लेकर इस घटना की जांच की मांग की।।

Leave a comment