छत्तीसगढ़

मनेन्द्रगढ़ के मैदानी इलाके में भीषण आग दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर  किया गया  काबू किसी तरह की जनहानि नहीं

मनेन्द्रगढ़ के मैदानी इलाके में भीषण आग दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किया गया काबू किसी तरह की जनहानि नहीं

कोरिया जिले के  मनेन्द्रगढ़ के वार्ड नंबर 20 में  मैदानी इलाके में भीषण आग लग गई। जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग बुझाने में लगी। मौके पर नगर पालिका व स्थानीय प्रशासन मौजूद रहे। दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और किसी तरह की जनहानि नहीं हुई।
  आप को बता दें कि मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका के वार्ड नम्बर बीस से लगे मैदानी इलाके में अचानक आग लगने की घटना सामने आई। बीस एकड़ की खाली जमीन है जिसमे झाड़ियां उगी हुई है इन्ही झाड़ियों में आज आग लगने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई । तेज हवा चलने के कारण आग विकराल होती जा रही थी । धीरे धीरे आग का धुआं पास में बने मकानो मे रहने वाले लोगो के घरों तक पहुँचने लगा । लोग घबराकर अपने घरों का सामान बाहर निकालने लगे। इधर आग लगने की जानकारी मिलते ही  
स्थानीय प्रशासन व नगर पालिका  टीम मौके पर पहुची। नगरपालिका मनेन्द्रगढ़ से फायर ब्रिगेड टीम के अलावा पानी के टैंकर पहुचे। साथ ही आग की लपटों को देखते हुए प्रशासन ने एसईसीएल से रेस्कयू टीम के अलावा नगर सेना की टीम को बैकुण्ठपुर से बुलवाया। मौके पर लोग बड़ी संख्या में पहुचने लगे। आखिरकार दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया जिससे लोगो ने राहत की सांस ली । घटना में बड़ी बात यह कि किसी तरह की हानि नही हुई पर आग कैसे लगी इसके कारणों का अभी तक पता नही चल पाया है।

Leave a comment