मनोरंजन

टीवी सीरियल की जानी मानी अभिनेत्रियों से एक है अनिल कपूर की बहन

टीवी सीरियल की जानी मानी अभिनेत्रियों से एक है अनिल कपूर की बहन

अपने 40 साल के करियर में अनिल कपूर ने 100 से भी अधिक फ़िल्में की हैं जिसमें शामिल हैं तेज़ाब,मिस्टर इंडिया, विरासत पुकार, ईश्वर, स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी फिल्में। 60 साल के अनिल कपूर आज भी नए कलाकारों को टक्कर दे रहे हैं पर बढ़ती उम्र ने उन्हें रिटायरमेंट पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। अनिल कपूर को तो आप सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी बहन भी है एक बहुत बड़ी TV स्टार...

अनिल कपूर की बहन का नाम रीना मारवाह है, जिन्होंने संदीप मारवाह से शादी की है। उनके 2 बेटे है। रीना फिल्मों से दूर ही रही हैं लेकिन, उनका बेटा मोहित मारवाह फिल्म फगली’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री कर चुका है। रीना मारवाह भी TV सीरियल की एक बहुत बड़ी जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक है। हालांकि आजकल वे लाइमलाइट से दूर रहती हैं।

पौराणिक सीरियल ‘जय गंगा मइया’ भी बहुत हिट हुआ था। इसमें मुख्य रोल निभाया था रीना कपूर ने। रीना वहीं हैं जिन्हें ‘वो रहने वाली महलों की’ से भी पहचान हासिल हुई। लेकिन साथ ही वे गंगा मइया का रोल उनके लिए ऐतिहासिक हो गया। सौम्य और करुणा से भरी गंगा मां का रोल रीना ने बखूबी निभाया था।

सहारा वन पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक ‘वो रहने वाली महलों की’ बेहद लोकप्रिय है और इसके 850 से भी ज्यादा एपिसोड्‍स प्रसारित हुए थे । धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाने वाली रीना कपूर घर-घर में लोकप्रिय हो गई थी। बाद में इस धारवाहिक में थोड़े बदलाव किए और रीना कपूर को दुबारा से इस सीरियल में काम करने का मौका दिया।

इस बारे में रीना कहती हैं ‘वो रहने वाली महलों की ने मेरे जीवन में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस शो में वापस आकर मैं बेहद खुश हूँ। मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहूँगी कि उन्होंने मुझे इतना प्यार दिया।‘ अब रीना सोशल मीडिया पर एक्टिव आती है लेकिन फिल्मी लाइट लाइट से उन्होंने खुद को दूर कर दिया है।

Leave a comment