गैजेट्स

एलईडी टीवी और 4K सेटअप बॉक्स मिलेगा फ्री ! ग्राहक रिलीज के दिन ही घर पर देख सकेंगे फिल्म ! 42 वे एजीएम मीटिंग में रिलायंस का ऐलान !

एलईडी टीवी और 4K सेटअप बॉक्स मिलेगा फ्री ! ग्राहक रिलीज के दिन ही घर पर देख सकेंगे फिल्म ! 42 वे एजीएम मीटिंग में रिलायंस का ऐलान !

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries AGM) की 42वीं AGM (एनुअल जनरल मीटिंग) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि बीते वित्त वर्ष में कंपनी का प्रदर्शन शानदार रहा है. पिछले साल भी रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है. उन्होंने बताया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के पास 3 ग्रोथ इंजन है जिसमें से ऑयल (Oil), रिटेल (Retail) और जियो (Jio) रिलायंस के ग्रोथ इंजन है. रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो ने अपने शानदार प्रदर्शन से आलोचकों को गलत साबित किया है. उन्होंने जोर देकर कहा कि लिस्ट होने पर रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो टॉप 10 में अपना स्थान बनाएंगे.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉन्चिंग के दौरान जियो फाइबर वेलकम ऑफर पेश किया। जिसके तहत ग्राहकों को जियो के मौजूदा नंबर से ही जियो गीगा फाइबर का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा जियो फॉर एवर प्लान के साथ ग्राहकों को फ्री में एलईडी टीवी और 4के सेटटॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। कंपनी ने इसका नाम जियो फाइबर वेलकम ऑफर रखा है।

जियो टैरिफ के बेसिक प्लान की स्पीड 100 एमबीपीएस होगी, वहीं अधिकतम स्पीड 1000 एमबीपीएस होगी। जियो गीगाफाइबर के प्लान की कीमत 700 रुपये से लेकर 10,000 रुपये प्रति महीने होगी। सालाना प्लान के साथ HD टीवी फ्री में मिलेगा। जियो गीगाफाइबर के तहत ग्राहक डाटा या वॉयस सिर्फ एक के लिए ही पैसे खर्च करेंगे। यानी एक पर एक फ्री है। इसके तहक जियो गीगाफाइबर के ग्राहक अमेरिका और कनाडा में 500 रुपये महीने के प्लान से अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। जियो गीगाफाइबर की सुविधा ग्राहकों को 5 सितंबर से मिलेगी,

इवेंट के दौरान आकाश और ईशा अंबानी ने मिक्स रियल्टी (MR) पेश किया। इसे कंपनी की MR लैब में डिजाइन किया गया है। यह एक तरह से वीआर हेडसेट है। कंपनी ने इसका नाम जियो होलोबोर्ड रखा है और इसकी बिक्री जल्द ही बाजार में होगी। जियो फाइबर के साथ सभी ओटीटी के साथ साझेदारी मिलेगी। इवेंट के दौरान बताया गया कि जियो प्रीमियम के ग्राहक उसी दिन अपने घर पर नई फिल्म देख सकेंगे जिस दिन फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज होगी।

जियो दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनी-जियो के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा जियो हर महीने 1 करोड़ नए ग्राहक जोड़ रहा है और इस तरह जियो विश्व का दूसरा सबसे बड़ा ओपरेटर बन गया है. जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है और जियो में निवेश का काम पूरा हो गया है. हालांकि जियो की क्षमता विस्तार के लिए मामूली निवेश की आवश्यकता है.

Leave a comment