गैजेट्स

अब दोस्त के साथ इन्स्टाग्राम पर लाइव हो सकते हैं

अब दोस्त के साथ इन्स्टाग्राम पर लाइव हो सकते हैं

फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग साइट इन्स्टाग्राम ने अपने यूजरों को क्रिसमस से पहले एक बड़ा तोहफा दिया है। उसने एक नया फीचर पेश किया है जिसमें यूजर लाइव वीडियो में अपने एक मित्र को भी शामिल कर सकता है।
इन्स्टाग्राम की ओर से एक ब्लॉग के जरिए इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। इसका नाम है लाइव विद अ फ्रेंड। कंपनी ने बताया है कि इसमें यूजर लाइव वीडियो को देख रहे लोगों को भी वीडियो में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकता है। लेकिन, ऐसे में उसे अपने उस मित्र को वीडियो से हटाना होगा जिसके साथ वह पहले से लाइव था, क्योंकि इसमें एक बार में एक मित्र के साथ ही लाइव होने की सुविधा दी गई है।
फेसबुक की सहयोगी कंपनी के मुताबिक जब यूजर अपने किसी मित्र को लाइव वीडियो में जोड़ेगा तो स्क्रीन दो भागों में विभाजित हो जायेगी। इसमें एक भाग में यूजर और दूसरे में उसका मित्र दिखेगा। यूजर को किसी भी समय अपने मित्र को लाइव वीडियो से हटाने और अन्य किसी को जोडऩे का अधिकार होगा। इसी तरह लाइव वीडियो में शामिल मित्र भी किसी भी समय वीडियो को छोडकर जा सकता है। कंपनी के अनुसार लाइव वीडियो का प्रसारण समाप्त होने पर इसे स्टोरीज में एक आम वीडियो की तरह शेयर भी किया जा सकता है।
पिछले साल नवंबर में इन्स्टाग्राम में लाइव वीडियो का फीचर जोड़ा गया था। इसके बाद इस साल जून में सोशल नेटवर्किंग साइट की ओर से बताया गया था कि वह लाइव विद ए फ्रेंड फीचर लाने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में बताया है कि यह नया फीचर ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर में इन्स्टाग्राम की ऐप के अपडेटेड वर्जन 2.0 में उपलब्ध है।

Leave a comment