राजधानी

मदिरा दुकानें अब पुराने समय पर खुलेंगी और बंद होगी : भीड़ नियंत्रित करने पुराना समय हुआ लागू

मदिरा दुकानें अब पुराने समय पर खुलेंगी और बंद होगी : भीड़ नियंत्रित करने पुराना समय हुआ लागू

 आबकारी उपायुक्त ने किया स्पष्ट, विधानसभा चुनाव के कारण दुकानों का समय किया गया था कम, अब पहले के समय पर खुलेंगी और बंद होंगी दुकानें

 रायपुर, 30 मई 2019 प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते जिले के सभी मदिरा दुकानों के खुलने तथा बंद होने के समय में एक-एक घण्टें की कमी की गई थी,  जिसे अब पहले जैसा समय कर दिया गया है। अर्थात अब मदिरा दुकानें पूर्वान्ह 11 बजे खुलेंगी और रात्रि 10 बजे बंद होंगी। चुनाव के चलते दुकानों के खुलने का समय दोपहर 12 बजे और बंद होने का समय रात्रि 9 बजे निर्धारित किया गया था जिसे पूर्ववत कर दिया गया है। दुकानों का समय बढ़ाया नही गया है बल्कि पहले जैसा ही किया गया है।

    आबकारी उपायुक्त रायपुर ने यह स्पष्ट किया है कि वर्ष 2017-18 से जिले की फुटकर मदिरा दुकानों का पूर्वान्ह 11 बजे खुलने और समय रात्रि 10 बजे बंद करने का आदेश प्रभावशील था। किन्तु विधानसभा चुनाव 2018 के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर रायपुर द्वारा कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने हेतु उक्त आदेश में संशोधन करते हुए दुकानों के खुलने और बंद होन के समय में एक-एक घंटे की कमी की गई थी अर्थात खुलने का समय दोपहर 12 बजे तथा बंद करने का समय रात्रि 9 बजे निर्धारित किया गया था।
 
    कानून व्यवस्था की दृष्टि से और दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने हेतु जिला कलेक्टर द्वारा विधानसभा चुनाव के समय जारी आदेश को संशोधित करते हुए अब पुराने समय को ही लागू किया गया है जिसके अनुसार अब दुकानें चुनाव के पहले की तरह दोपहर 12 बजे के एक घंटा पूर्व अर्थात 11 बजे खुलेंगी तथा रात्रि 9 बजे के एक घंटे पश्चात् अर्थात् रात्रि 10 बजे बंद होगी। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में भी मदिरा दुकानों के खुलने और बंद होने का यही समय निर्धारित है।

Leave a comment