राजधानी

जिम्मेदारीपूर्वक और कार्य दबाव के बीच पत्रकार शासन के समक्ष लाते है समाज की समस्याएं  भूपेश बघेल : मुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान

जिम्मेदारीपूर्वक और कार्य दबाव के बीच पत्रकार शासन के समक्ष लाते है समाज की समस्याएं भूपेश बघेल : मुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान

रायपुर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज शाम रायपुर प्रेस क्लब में वरिष्ठ पत्रकारों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारीपूर्वक और अत्यधिक कार्य दबाव के बीच पत्रकार साथी समाज की समस्याओं को शासन के समक्ष लाते हैं। आज समाचार प्रेषण की तत्परता तथा बदलते मीडिया के स्वरूप तथा समाचारों की तेज गति को देखते हुए पत्रकारिता पर पहले से ज्यादा कार्य दबाव बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन की सोच और मंशा है कि पत्रकारों साथियों को कार्य की दृष्टि से अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए। अगर इस संबंध में प्रेस क्लब को सुविधाजनक बनाने या मीडिया की कार्यक्षमता बढ़ाने के संबंध में मांग प्राप्त होती है तो उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मोतीबाग स्थित रायपुर प्रेस क्लब के स्वर्गीय मधुकर खेर स्मृति भवन में 28 लाख रूपए की लागत से बनाए गए भव्य स्वागत द्वार, फौव्वारे के सौन्दर्यीकरण तथा टेबल टेनिस रूम, फोटो जर्नलिस्ट रूम एवं सेन्ट्रल हाल में नवीन सुविधाओं का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर प्रेस क्लब के वरिष्ठ पत्रकारों सर्वश्री जयशंकर प्रसाद शर्मा ’नीरव’, सुहास राजिमवाले, शेषकरण जैन, एम.ए.जोसेफ, आसिफ इकबाल, शंकर पाण्डेय, कौशल किशोर मिश्र का सम्मान किया। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक श्री विनोद चन्द्राकर महापौर श्री प्रमोद दुबे उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर प्रेस क्लब देश के जाने माने प्रेस क्लब में एक है। यहां के वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान होना सराहनीय बात है। प्रेस क्लब के अध्यक्ष   दामू आम्बेडारे ने प्रेस क्लब में उपलब्ध करायी जा रही नवीन सुविधाओं की जानकारी दी और कहा कि ऐसे प्रयास भविष्य में भी होते रहेंगे। उन्होंने कहा रायपुर प्रेस क्लब छत्तीसगढ की पत्रकारिता का साक्षी है और करीब 50 साल पुराने इसके गौरवशाली इतिहास में यहां के पुरखों ने स्वस्थ पत्रकारिता की अवधारणा की कल्पना की थी। प्रेस क्लब के सदस्यों ने इस दायित्व को जिम्मेदारीपूर्वक निवर्हन किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों को मकान दिलाने की मांग पूरी ही है। शीघ्र ही मकानों का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों की मांग के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा।

 इस अवसर पर प्रेस क्लब के महासचिव  प्रशांत दुबे, उपाध्यक्ष   प्रफुल्ल ठाकुर, कोषाध्यक्ष शगुफ्ता शीरीन, संयुक्त सचिव अंकिता शर्मा और गौरव शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

संबंधित तस्वीर

Leave a comment