राजधानी

प्रदेश के इन शहरों को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

प्रदेश के इन शहरों को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

फेनी  को लेकर प्रदेश के कुछ जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। फेनी चक्रवात से निपटने के लिए मौसम विभाग ने कमर कस ली है। मौसम विभाग की माने तो सभी जिलों में इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। वहीं कलेक्टर, तहसीलदार, एसडीएम सहित सभी अधिकारियों को इससे जागरूक करने की बात कही गई है। वहीं मौसम विभाग फेनी से होने वाले क्षति को लेकर भी बैठक किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बैठक में अपने जिले के सभी अधिकारियों को लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी दे दी गई है।

बैठक में पटवारी सहित आला अधिकारियों को क्षति होने पर राजस्व पुस्तिका परिपत्र 6-4 के प्रवधानों के तहत आर्थिक अनुदान देने की बात कही जा रही है। ओड़िशा से जुड़े शहर महासमुंद, बलौदाबाजार जिले में ज्यादा प्रभाव की आशंका जताई जा रही है। राज्य के मुख्य सचिव के निर्देशन के बाद अमला फैनी चक्रवात को लेकर मुस्तैद है।

 

मौसम विभाग की टीम मुश्तैद

 

मौसम विभाग ने दो शहरों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता जाहिर किया है जिसमें महासमुंद और बलौदा बाजार को शामिल किया गया है। इन दोनों शहरों में राजधानी रायपुर से मौसम विभाग ने टीम रवाना कर दिया है। बताया जा रहा है कि ओड़िशा से लगे होने के कारण तूफान की स्थिति सबसे ज्यादा यहां बनी हुई है।

Leave a comment