राजधानी

नए मत्रिमंडल के लिए 12 नई गाडिय़ों की हुई खरीदी

नए मत्रिमंडल के लिए 12 नई गाडिय़ों की हुई खरीदी

 रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में नए सरकार के गठन के पूर्व ही मंत्रिमंडल के लिए नई गाडिय़ों की खरीदी कर ली गई है। सभी मंत्रियों को शपथ ग्रहण के साथ नई गाड़ी और चमचमाते बंगले की चाभी सौंपी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के काफिले में भी नई गाडिय़ां देखने को मिल सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री के काफिले में सुरक्षा के लिहाज से लगभग एक वर्ष पूर्व ही नई पजेरो स्पोर्ट्स गाडिय़ों को शामिल किया गया है। सभी नई 12 टाटा सफारी गाडिय़ां कालीबाड़ी स्थित स्टेट गैरेज पहुंच चुकी है।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में जीत कर विधायक से मंत्री बने राजनेता शपथ ग्रहण में अपनी गाडिय़ों से आते हैं। शपथ ग्रहण करने के बाद उन्हें सरकारी गाडिय़ां मुहैया कराई जाती हैं, जहां से वह निजी नहीं, बल्कि सरकारी गाड़ी में अपने निवास के लिए रवाना होते हैं। इसे लेकर स्टेज गैरेज में तैयारी की जा रही है।
दूसरी तरफ, सभी पूर्व मंत्रियों से उनकी गाडिय़ां वापस ले ली गई है। ये सभी गाडिय़ां 2 से तीन साल पुरानी है। उन गाडिय़ों को भी चकाचक बनाया जा कहा है। सर्विसिंग के साथ-साथ रंग रोगन कर सजाया जा रहा है। अफसरों के मुताबिक इस साल 12 टाटा सफारी गाड़ी खरीदने के प्रस्ताव को बहुत पहले मंजूरी मिल गई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो गई थी, जिसकी वजह से खरीदी नहीं हो सकी थी।
आचार संहिता खत्म होने के बाद बुधवार को 12 गाडिय़ां खरीदने की प्रक्रिया पूरी की गई, जिसके बाद कंपनी ने तत्काल डिलीवरी की। अब इन गाडिय़ों का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी की नई सरकार के मंत्री करेंगे।

Leave a comment