राजधानी

 25 अगस्त से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र, अधिसूचना जारी

25 अगस्त से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र, अधिसूचना जारी

रायपुरः कोरोना काल में छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 25 अगस्त से शुरू होगा और चार दिनों तक चलेगा। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पांचवीं राज्य विधानसभा का सातवां सत्र 25 अगस्त से शुरू होगा और 28 अगस्त को समाप्त होगा। अधिसूचना में बताया गया है कि वित्तीय और सरकारी मामलों से संबंधित कार्यों के साथ, सभी चार दिनों में प्रश्नकाल होगा और महत्वपूर्ण मुद्दों पर ही चर्चा की जाएगी। अधिसूचना में कहा गया कि अंतिम दिन, गैर-सरकारी मामलों के लिए ढाई घंटे का समय स्लॉट आवंटित किया गया है।

छत्तीसगढ़ विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गैंगरेड ने कहा कि कोरोनोवायरस संकट के बीच सत्र को जल्द ही आयोजित किया जाएगा, इसके लिए एहतियाती दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे।

अधिसूचना में कहा गया है कि 4 दिवसीय इस सत्र में सिर्फ 4 बैठकें ही होंगी। इस दौरान वित्तीय कार्य के अलावा सिर्फ मुख्य शासकीय कार्य ही संपादित किए जाएंगे। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए विधानसभा के मुख्यद्वार पर स्क्रीनिंग के साथ-साथ सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सुरक्षित रूप से सत्र के संचालन के लिए पूरी रणनीति तैयार की जा रही है। 

ज्ञात हो कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जिला स्तर पर लॉकडाउन घोषित किया गया है। वायरस के बढते मामलों के चलते सभी शासकीय कार्यालयों और मंत्रालय में भी कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई है। संक्रमण काल को देखते मॉनसून सत्र को सीमित अवधि का रखा गया है और इस दौरान ज्यादा से ज्यादा महत्वपूर्ण विषयों पर ठोस नीति तैयार करने की चुनौती सरकार के सामने होगी। 

Leave a comment