राजधानी

रायपुर प्रेस क्लब के रूबरू कार्यक्रम में मंत्री डहरिया मिले पत्रकार

रायपुर प्रेस क्लब के रूबरू कार्यक्रम में मंत्री डहरिया मिले पत्रकार

रायपुर: प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में रविवार को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया पत्रकारों से रुबरु हुए इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया और सरकार की जन हितकारी नीतियों के बारे में बताया ।

डॉ शिव डहरिया ने बताया कि नगरीय निकायों में चल रही योजनाओं को कांग्रेस सरकार आम जनता को लाभ दिलाने व गरीब आवासहीन लोगों को आवास और पेयजल की सुविधा के लिए नल लगाकर घर तक पहुंचाने का कार्य कर रही है
मंत्री शिव डहरिया का कहना है की कांग्रेस की सरकार शहरों में प्रापटी टैक्स में 50% कम किया है ।

राजधानी रायपुर की ट्रेफिक से मिलेगी मुक्ति

राजधानी में अब बढ़ते हुए भीड़भाड़ यातायात से जल्द ही आमजनों को मुक्ति मिलने वाली है । एयर पोर्ट रोड से होकर तेलीबांधा, शंकर नगर, घड़ी चौक , जय स्तम्भ होते हुए टाटी बंध तक फ्लाई ओवर बनना प्रस्तवित है ।

शहरों में नये मकान बनाने वाले को रेन वाटर हार्वेस्टिंग का सिस्टम जरूर लगाना पड़ेगा , यह नियम पहले भी था , लेकिन अब निगम के द्वारा इस नियम को कड़ाई से लिया जा रहा है । जहां भी नए मकान बनाये जाएंगे निगम के कर्मचारी द्वारा इसे चेक भी किया जाएगा ।

मंत्री डॉ शिव डहरिया ने कहा कि शहरों के अधिकांश तालाब गन्दगी के शिकार है जिसमे सीवरेज का पानी डायरेक्ट जाता है , जिसके कारण तालाबो का पानी प्रदूषित होता जा रहा है । इसके लिए सरकार योजना ला रही है जिसमे एसटीपी मशीन लगाकर पानी और कचरे को सफाई किया जाएगा  है ।

मंत्री ने ऐसे ही कांग्रेस सरकार के कई जनकल्याण कारी योजनाओ का भी जिक्र किया

Leave a comment