व्यापार

सैमसंग फिर लाएगा गैलेक्सी नोट 7, कीमत होगी बेहद कम

सैमसंग फिर लाएगा गैलेक्सी नोट 7, कीमत होगी बेहद कम

सैमसंग जल्द ही गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री दोबारा शुरू करेगा. बैटरी फटने की कई घटनाओं के बाद कंपनी ने इसकी मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री बंद कर दी थी. कोरियन मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 7 को पुरानी कीमत से आधी में बेचा जाएगा.

'द इन्वेस्टर ने साउथ कोरियन वेबसाइट चोसुन इल्बो की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि कोरिया में इसकी बिक्री इसी महीने से शुरू होगी. शुरुआती रिपोर्ट्स में गैलेक्सी नोट 7 के नए मॉडल की कीमत 39,900 रु. की चर्चा थी. लेकिन नई रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग इस फोन को 28,300 रु. में बेच सकता है.

जून के पहले हफ्ते में आ सकता है स्टोर्स में

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने हाल ही में यूएस स्थित फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन (FCC) से अप्रूवल लिया है. सेफ्टी सर्टिफिकेशन के लिए कंपनी जल्द ही लोकल रेगुलटर 'नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी' में एप्लीकेशन फाइल करेगी. इस अप्रूवल में एक महीने का समय लग सकता है, यानी जून के पहले हफ्ते में फोन स्टोर्स में आ सकता है.
नोट 7आर होगा नए फोन का नाम

सैमसंग ने ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया कि इस सेफ स्मार्टफोन का नाम गैलेक्सी नोट 7आर होगा. हालांकि, कंपनी ने फोन लॉन्चिंग के शेड्यूल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

3,000 mAh की बैटरी 

गैलेक्सी नोट 7आर में 3,200 mAh की बैटरी होगी और यह एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलेगा. बता दें कि पुराने नोट 7 में 3,500 mAh की बैटरी थी और यह एंड्रॉयड 6.0.1 प्लेटफॉर्म पर लॉन्च हुआ था.

सैमसंग ने वापस लिए थे 40 लाख स्मार्टफोन

बता दें कि बैटरी फटने की घटनाएं सामने आने के बाद सैमसंग ने 40 लाख डिवाइस वापस ली थीं. अमेरिका और कई देशों की एविएशन अथॉरिटी ने फ्लाइट में यह स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर पाबंदी भी लगा दी थी. इन्वेस्टिगेशन के बाद कंपनी ने बताया कि खराब बैटरी के कारण फोन में ओवरहीटिंग की समस्या आ रही थी.

Leave a comment