देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा आज से, सिद्धगंगा मठ में करेंगे पौधरोपण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय कर्नाटक दौरा आज से, सिद्धगंगा मठ में करेंगे पौधरोपण

नई दिल्ली:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी दो और तीन जनवरी को कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे पर वह तुमकुर में श्री सिद्धगंगा मठ जाएंगे, जहां वह श्री श्री शिवकुमार स्वामी के एक स्मारक संग्रहालय की आधारशिला रखने के क्रम में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे। साथ ही इस यात्रा के दौरान प्रार्थना में शामिल होने के साथ-साथ इस मठ में पौधारोपण भी करेंगे।

किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त आज होगी जारी

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तीसरी किस्त को आज ही जारी किया जाएगा। पीएम मोदी कर्नाटक से इस योजना की तीसरी किस्त जारी करेंगे। इस योजना से देश भर के छह करोड़ किसानों को लाभ होगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने इस योजना की शुरुआत की थी, जिसके जरिए किसानों को छह हजार रुपये सालाना की मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी आज लगभग 12 हजार करोड़ रुपये की धनराशि को जारी करेंगे।

कृषि कर्मण पुरस्कार वितरित करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी तुमकुर में एक सार्वजनिक सभा में कृषि कर्मण पुरस्कार वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री प्रगतिशील किसानों के लिए कृषि मंत्री के कृषि कर्मण पुरस्कार भी देंगे।

डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक लेबोरेटरी का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी अनुसंधान क्षमताओं को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कर्नाटक दौरे के दौरान पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक लेबोरेटरी का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी गुरुवार को पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Leave a comment