देश

 गुरु पूर्णिमा पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के शिक्षकों को किया नमन

गुरु पूर्णिमा पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर के शिक्षकों को किया नमन

नई दिल्ली - आज देशभर में अषाढ़ गुरु पूर्णिमा का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी।
अषाढ़ गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया की भगवान बुद्ध में आस्था है। जहां ज्ञान है वहीं पूर्णिमा है। पीएम मोदी ने कहा कि ज्ञान संस्कार का प्रतीक है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया `आप सभी को धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस और आषाढ़ पूर्णिमा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आज हम गुरु-पूर्णिमा भी मनाते हैं, और आज के ही दिन भगवान बुद्ध ने बुद्धत्व की प्राप्ति के बाद अपना पहला ज्ञान संसार को दिया था।
00 गृहमंत्री शाह ने गुरुजनों को किया नमन
वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरु पूर्णिमा पर सभी गुरुजनों को नमन किया। गृहमंत्री शाह ने भी ट्विटर के जरिए गुरुजनों के प्रति आभार व्यक्त किया।शाह ने ट्वीट किया ` गुरु एक शिक्षक ही नहीं बल्कि अपने ज्ञान से शिष्य के सभी दोषों को दूर कर हर संकट से बाहर निकालने वाला मार्गदर्शक भी होता है। इससे न वो सिर्फ शिष्य के जीवन को संवारते हैं बल्कि समाज व राष्ट्रनिर्माण में भी अहम योगदान देते हैं। गुरु पूर्णिमा पर मैं ऐसे सभी गुरुजनों को नमन करता हूँ।

Leave a comment