देश

सुशांत केसः AIIMS ने CBI को सौंपी रिपोर्ट, जहर की संभावना को किया खारिज

सुशांत केसः AIIMS ने CBI को सौंपी रिपोर्ट, जहर की संभावना को किया खारिज

नई दिल्लीः-सुशांत सिंह राजपूत केस में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के एक पैनल ने केन्द्रीय जाँच एजेंसी (CBI) को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, एम्स द्वारा दी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मौत जहर देने की वजह से नहीं हुई है। बता दें कि सुशांत के परिवार ने यह दावा किया था कि सुशांत को जहर दिया गया है और उसी से उसकी मौत हुई है। हालांकि मुंबई पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में आत्महत्या को मौत की वजह बताया था।

बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत का शव संदिग्ध परिस्थितियों में 14 जून को उनके मुंबई के घर से मिला था। मुंबई पुलिस ने ऑटोप्सी के आधार पर इसे सुसाइड का मामला बताया था, लेकिन सुशांत के परिवार ने इसे हत्या बताया था और आरोप सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती पर लगाया था। बाद में सोशल मीडिया पर इस पूरे मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हुआ, जस्टिस फॉर सुशांत कैंपेन भी चलाया गया। इसके बाद सीबीआई ने ये केस अपने हाथ में लिया और फिर प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी इस जांच में शामिल हो गये।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ वाले आरोपों पर अपनी जांच जारी रख सकती है। मुंबई पुलिस ने अपने केस में यह आरोप लगाया था। जानकारी के मुताबिक, एम्स के पैनल ने ऑटोप्सी करने वाले मुंबई हॉस्पिटल की तरफ से भी कुछ गड़बड़ियां किए जाने का मुद्दा उठाया है।

बता दें कि सुशांत के परिवार और दोस्तों ने भी उनकी मौत पर सवाल उठाए थे और कहा था कि वह आत्महत्या नहीं कर सकते। परिवार ने रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को मानसिक प्रताड़ना देने, उन्हें जानकारी के बिना दवाइयां और ड्रग्स देने, पैसों के लिए शोषण करने और उनकी मौत में शामिल होने के आरोप लगाए थे। पिछले सप्ताह ही सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने दावा किया था कि एम्स के पैनल में शामिल एक डॉक्टर ने उन्हें बताया था कि सुशांत सिंह का गला दबाया गया था, जिसकी वजह से मौत हुई। हालांकि उन्होंने सीबीआई पर भी सवाल खड़े किये और कहा कि जांच सही दिशा में नहीं हो रही है।

Leave a comment