बड़ी खबर

 छत्तीसगढ़ राज्य को जल्द ही सात नए जिलों की मिल सकती है सौगात - नए जिलों के गठन के लिए भूपेश सरकार की कवायद तेज

छत्तीसगढ़ राज्य को जल्द ही सात नए जिलों की मिल सकती है सौगात - नए जिलों के गठन के लिए भूपेश सरकार की कवायद तेज

रायपुर 2 जुलाई 2019।  अब भूपेश सरकार 27 जिले से बढ़ाकर 34 जिले करने की तैयारी में हैं। अगर सबकुछ योजना के अनुरूप रहा तो मुख्यमंत्री 15 अगस्त को इन जिलों को बनाने का ऐलान भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ने भी इस बात की पुष्टि की है। 
राज्य सरकार बिलासपुर संभाग में तीन विकासखंड पेंड्रा रोड, पेंड्रा नगर और गौरेला पेंड्रा को मिलाकर एक जिला बनाने की तैयारी में है, वहीं सरगुजा संभाग के कोरिया जिले से मनेंद्रगढ़, चिरमिरी मनेंद्रगढ़ को मिलाकर एक जिला बनाने की तैयारी में जुटी है। सरगुजा संभाग के प्रतापपुर और वाड्रफनगर को मिलाकर एक जिला  जशपुर जिला से पत्थलगांव को अलग जिला बनाने की भूपेश सरकार ने प्रशासनिक तैयारी शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

वहीं रायपुर संभाग के बलौदाबाजार-भाटापारा से भाटापारा को स्वतंत्र जिला महासमुंद जिला से सांकरा से बंजारीनाका को अलग जिला बनाने के प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। वहीं दुर्ग संभाग के राजनांदगांव में अंबागढ़ चौकी को अलग जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी करने के निर्देश कमिश्नरों को दिया गया है। इसके लिए राजस्व विभाग ने बकायदा पत्र भी जारी कर दिया गया है।

संबंधित तस्वीर

Leave a comment