बड़ी खबर

अरनब गोस्‍वामी को आतंकी संगठन से मिली धमकी, मोदी सरकार देगी 24 घंटे की सुरक्षा के लिए 20 जवान

अरनब गोस्‍वामी को आतंकी संगठन से मिली धमकी, मोदी सरकार देगी 24 घंटे की सुरक्षा के लिए 20 जवान

नई दिल्ली : पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन द्वारा अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी को धमकी मिलने के बाद सरकार ने को ‘वाई’ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इस कैटेगरी के तहत गोस्वामी की सुरक्षा में 24 घंटे दो पर्सनल सिक्यूरिटी ऑफिसर सहित 20 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। सरकार दो तरह की सुरक्षा प्रदान करती है। एक सुरक्षा पद के आधार पर दी जाती है, वहीं दूसरी धमकी के आधार पर प्रदान की जाती है। पद के आधार पर मिलने वाली सुरक्षा किसी पद पर तैनात व्यक्ति को उसके पद के आधार पर दी जाती है। इसमें केबिनेट मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के जज शामिल हैं। वहीं दूसरी कैटेगरी में किसी को मिली धमकी के आधार पर दी जाती है, इसकी सिफारिश आईबी करती है.


अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने गृहमंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, ‘आईबी की सिफारिश के आधार पर गोस्वामी को धमकी मिलने के बाद सुरक्षा दी जा रही है। उन्हें पाकिस्तानी आतंकियों की तरफ से धमकी मिली थी। उन्हें यह धमकी टाइम्स नाउ पर उन पर की गई टिप्पणी के बाद मिली है।’ गृहमंत्रालय इसे बारे में महाराष्ट्र पुलिस से कहेगी, क्योंकि गोस्वामी मुंबई में रहते हैं। गोस्वामी पहले पत्रकार नहीं होंगे, जिन्हें केंद्र की ओर से सुरक्षा दी जा रही है। इससे पहले जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी को एक्स कैटेगरी के तहत, समाचार प्लस के उमेश कुमार को वाई कैटेगरी के तहत और पंजाब केसरी के अश्विनी चोपड़ा को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। चोपड़ा लोकसभा सांसद हैं और तीन दशक पहले उनके पिता और दादा की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्हें यह सुरक्षा दी गई थी।

सरकार जेड प्लस, जेड, वाई और एक्स कैटेगरी के तहत सुरक्षा प्रदान करती है। जेड प्लास के तहत दो एस्कॉर्ट वाहन के साथ 40 सुरक्षाकर्मी, जेड के तहत एक एस्कॉर्ट वाहन के साथ 30 सुरक्षाकर्मी, वाई के तहत 20 सुरक्षाकर्मी और एक्स के तहत चार सुरक्षाकर्मी मिलते हैं।

Leave a comment