बड़ी खबर

गुजरात: अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया प्रचार, बोले- अमित शाह जनरल डायर जैसे, हार्दिक पटेल देशभक्त

गुजरात: अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया प्रचार, बोले- अमित शाह जनरल डायर जैसे, हार्दिक पटेल देशभक्त

सुरत : गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आप के प्रचार की शुरूआत करते हुये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला और उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से की तथा पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने का प्रयास किया। राज्य में आप की पहली रैली को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ‘पति और पत्नी’ की तरह हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता अहमद पटेल ‘‘मिलकर’’ काम करते हैं। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद ‘आम आदमी’ विधानसभा में बैठेगी ना कि कांग्रेस और भाजपा के सदस्य। पिछले साल पटेल समुदाय के सदस्यों और पुलिस के बीच की हिंसक झड़पों का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा, ‘‘26 अगस्त (2015) को किसने पाटीदार आरक्षण आंदोलनकर्ताओं पर गोली चलाने का आदेश दिया था। वे भारत के नागरिक थे ना कि आतंकवादी। पुलिस गोलीबारी में 14 युवक मारे गये। हर कोई जानता है कि यह आदेश किसने दिया था… यह अमित शाह थे।’’केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप जानते हैं कि राज्य कौन चला रहा है। वह अमित शाह हैं। पहले आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री थीं। अब विजय रूपानी हैं जो केवल अमित शाह का एक रबड़ स्टांप हैं।’’

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की सूरत रैली से एक दिन पहले पाटीदार समुदाय के लोगों ने उनका विरोध किया था। मेहसाना में पाटीदारों द्वारा केजरीवाल के विरोध में निकाली गई रैली में उन्होंने काले रंग के पोस्टर पकड़े हुए थे। पोस्टर पर लिखा हुआ था, ‘पाकिस्तान रत्न, वापस जाओ, वापस जाओ’।

इससे पहले शुक्रवार को भी अरविंद केजरीवाल का विरोध देखने को मिला था। उनके विरोध में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी, आतंकी हाफिज सईद और ओसामा बिन लादेन के साथ अरविंद केजरीवाल की फोटो वाले पोस्टर देखने को मिले थे। पोस्टर पर इन सबके साथ केजरीवाल को भी ‘पाकिस्तान का हीरो’ बताया गया था।

Leave a comment