बड़ी खबर

डी जी पी ने ली 23 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी बटालियनों के कमांडेंट्स और पीटीएस के पुलिस अधीक्षकों से की बात....

डी जी पी ने ली 23 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी बटालियनों के कमांडेंट्स और पीटीएस के पुलिस अधीक्षकों से की बात....

 

रायपुर 4 मई। डीजीपी  डीएम अवस्थी ने आज राज्य की सभी 22 बटालियनों के कमांडेंट्स और पुलिस ट्रेंनिग स्कूल के पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात कर 23 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली । डीजीपी ने कहा कि सभी पुलिसकर्मी संक्रमण के प्रति सजगता बरतते हुए सावधानी पूर्वक ड्यूटी करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुलिस बल के साथ उनके परिजनों का भी ध्यान रखें। बहुत से जवान कम्पनियों में अपने परिजनों से दूर रहते हैं। ऐसे में आप सभी जवानों के परिजनों से सतत सम्पर्क में रहें। उन्हें किसी भी प्रकार की जरूरत हो तो तत्काल उपलब्ध कराएं। इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल बना रहेगा। उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में मानवीय पहलू का अवश्य ध्यान रखें। 
डीजीपी ने निर्देश दिए कि सभी बटालियनों में एक आइसोलेशन सेंटर जरूर बनायें। जिसमें छुट्टियों से लौटने वाले एवं संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये पुलिसकर्मियों को रखा जाए। कमांडेंट्स ने जानकारी दी कि बटालियनों में एक बैरक में आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है। वहां पर जवानों में संक्रमण की जांच भी की जा रही है। लगभग सभी जगह जवानों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग गयी है। इससे संक्रमण और बीमारी की गम्भीरता में कमी दर्ज हुई है। अधिकांश जवान होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं।
 डीजीपी ने कहा कि जो जवान वैक्सीनेशन से छूट गए हैं उन्हें भी वैक्सीन लाववाने के प्रेरित करें। इसके साथ ही जवानों को बताएं कि वैक्सीन लगवाने के बाद लापरवाही ना बरतें। मास्क और पर्याप्त दूरी बनाकर रखें।
डीजीपी ने कहा कि जिस बटालियन में फंड की कमी हो वे तत्काल जानकारी भेजें। तत्काल फंड उपलब्ध कराया जाएगा। सुविधा के अभाव में किसी भी जवान की क्षति नहीं होनी चाहिए।
सभी कमांडेंट्स और पीटीएस के पुलिस अधीक्षक प्रशंसनीय काम कर रहे हैं। आप सभी स्वयं का, अपने और पुलिस परिजनों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

Leave a comment