बड़ी खबर

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयोजित मुख्यमंत्रियों की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयोजित मुख्यमंत्रियों की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

नई दिल्ली 24 नवम्बर। देश की राजधानी दिल्ली हो, आर्थिक राजधानी मुंबई हो या फिर देश के अन्य छोटे-बड़े राज्य। कोरोना ने देश के सभी इलाकों में दूसरी बार हमला किया है। देश के कई राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोना के दूसरे हमले का असर ज्यादा नजर आ रहा है, इसमें दिल्ली, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

आज पीएम मोदी ने इन सभी आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल बैठक की और राज्यों में कोरोना के खिलाफ जारी जंग को लेकर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने अपने स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को बताया और केंद्र की मदद पर भी बात रखी।

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बात सुनने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस बार केंद्र कोई भी फैसला देश पर नहीं थोपेगा, बल्कि राज्यों के मुख्यमंत्री लिखित में अपनी सलाह केंद्र के पास भेजें। पीएम मोदी ने कहा कि जिन राज्यों में जिस तरह की परिस्थितियां हैं, उसमेें केंद्र का सहयोग किस तरह होना चाहिए, इसे भी लिखें, ताकि केंद्र सरकार आगे कदम बढ़ा सके।इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव   आर.पी.मण्डल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव   सुब्रत साहू, अपर मुख्य सचिव  रेणू पिल्ले, पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a comment