ब्रेकिंग न्यूज़

		उमेश पटेल ने बलौदाबाजार में फहराया तिरंगा,कोरोना की जंग में लोहा ले रहे योद्धाओं का किया सम्मान, भटगांव एवं सुहेला को मिला पूर्ण तहसील का दर्जा,क्षेत्र वासियों में खुशी।

उमेश पटेल ने बलौदाबाजार में फहराया तिरंगा,कोरोना की जंग में लोहा ले रहे योद्धाओं का किया सम्मान, भटगांव एवं सुहेला को मिला पूर्ण तहसील का दर्जा,क्षेत्र वासियों में खुशी।

बलौदाबाजार 15 अगस्त 2021 बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में देश की आज़ादी का 75 वां पर्व अत्यंत हर्ष एवं उल्लास के साथ गरिमापूर्ण माहौल में मनाया गया। जिला स्तरीय मुख्य समारोह में उच्च शिक्षा,खेल एवं युवा कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जनता के नाम स्वतंत्रता दिवस संदेश का वाचन किया। कोरोना महामारी के संक्रमण एवं बचाव में उल्लेखनीय कार्य करने वाले जिले के लगभग 59 अधिकारी- कर्मचारियों एवं समाजसेवी संगठन एवं आम नागरिकों का मंत्री ने जिला प्रशासन की ओर से सम्मान भी किया।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जनता के नाम स्वतंत्रता दिवस संदेश के वाचन में भटगांव एवं सुहेला को पूर्ण तहसील दर्जा देनें क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर हैं। इस अवसर पर विधायक प्रमोद कुमार शर्मा,कृषक कल्याण परिषद अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा,पूर्व विधायक जनकराम वर्मा,जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश कुमार वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष चितावर जायसवाल,जिला अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। मुख्य समारोह पण्डित चक्रपाणि स्कूल खेल मैदान में ठीक सवेरे 9 बजे शुरू हुआ। ध्वजारोहण एवं परेड की सलामी के बाद प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश का वाचन किया। उन्होंने हर्ष और उल्लास के माहौल में रंगीन गुब्बारे आकाश में छोड़ा गया। इसके साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं शहीद परिवार जनों का सम्मान कर उनका हालचाल जाना। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूली बच्चों को समारोह से दूर रखा गया। उनका कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं रखा गया था। सुरक्षा बलों ने तिरंगे और मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। मार्च पास्ट का कार्यक्रम नही किया गया। सलामी गार्ड में जिला पुलिस बल एवं होम गार्ड के जवानों ने हिस्सा लिया। लगभग घंटे भर में मुख्य समारोह का सम्पूर्ण कार्यक्रम सम्पन्न हो गया। जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन, एसपी आई.के एलेसेला,जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की,डीएफओ के आर बढ़ई, एडिशनल एसपी पीताम्बर पटेल सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a comment