ब्रेकिंग न्यूज़

बिलासपुर महिला रक्षा टीम  की सतर्कता से 15 वर्षीय नाबालिग लडकी 50 हजार रु में बिकने से बची

बिलासपुर महिला रक्षा टीम की सतर्कता से 15 वर्षीय नाबालिग लडकी 50 हजार रु में बिकने से बची

एक ऑटो चालक ने इस लडकी को अपने रिश्तेदार को बेचने का सौदा  कर शादी कराने में लगे थे।।जहाँ बिलासपुर ने सभी आरोपियों को नगद रकम और शादी के लिए खरीदे गए कपड़े के साथ धरदबोचा।।

अजीत मिश्रा :  बिलासपुर : छतीसगढ़ 
बुधवार को बिलासा गुड़ी में बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मानव तस्करी की  पुलिस को सूचना मिली कि धुरिपारा मंगला निवासी ऑटो चालक शशि कुमार चतुर्वेदी 15 वर्ष की एक नाबालिग लड़की को पिछले 15-20 दिन से अपने घर में रखे हुए है तथा ग्वालियर निवासी अपने रिश्तेदार देव उर्फ देशराज जाटव के पास शादी के लिए बेचने का 50 हजार रूपय में सौदा किया है।

सूचना की तस्दीक करने के बाद टीम के सदस्यों के साथ  छापामारा18 फरवरी की रात 9 बजे पूरी तैयारी से टीम ने मौके पर पहुच कर शशि के घर मे छापा मारा और वहां से 15 वर्षीय नाबालिग को बरामद किया गया।

साथ ही इस घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपी को ग्रिफ्तार कर लिया गया।।इस घटना में 4 महिलाएं भी शामिल है जिसमे मुख्य आरोपी शशि के पिता और उसकी पत्नी को के अलावा सभी आरोपियों  हिरासत में ले लिया गया।। कवर्धा की यह बच्ची का उसके घर मे परिजनों से किसी बात पर विवाद हो गया था जिसके बाद वह  वहाँ से भाग कर बिलासपुर आईं थी। मंगला चौक में ऑटो चालक से मुलाकात हुई थी। कही काम दिलाने को कहने पर वह उसे अपने घर ले आया।और उसकी ग्वालियर निवासी देशराज से शादी की तैयारी करने की बात कही।।पकड़े गए सभी आरोपियों का नाम इस प्रकार है
शशि उर्फ अतुल चतुर्वेदी उम्र 26 वर्ष पिता राजा राम लोरमी जिला मुंगेली।।
देव उर्फ देसराज जाटव उम्र 28 वर्ष पिता लाखन सिंह गवलियार एमपी का है।।
राजा राम 60 वर्ष पिता ढेलाऊ राम चतुर्वेदी लोरमी जिला मुंगेली।।
फूलबाई पति मुन्ना राज उम्र 40 वर्ष ग्वालियर एमपी।।
चम्पा बाई सिवारे पति राधेश्याम50 वर्ष छातोंना बिलासपुर
चित्रलेखा बंजारे पति फागु राम 40 वर्ष कोटा बिलासपुर
शालिनी पति शशि चतुर्वेदी 24 वर्ष लोरमी जिला मुंगेली
वही इस खुलासे के बाद विलासपुर एसपी प्रशान्त अग्रवाल ने इस मामले पर  महिला रक्षा टीम को प्रसस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।।

Leave a comment