विशेष

डॉक्टर की मनमानी गांव वालों की बनी परेशानी

डॉक्टर की मनमानी गांव वालों की बनी परेशानी

 

गुलाब दीवान@BBN24 : 

बिलाईगढ़ :- डॉक्टर की मनमानी गांव वालों की परेशानी बन कर रह गई है. इन दिनों मौसम में परिवर्तन होने से गांव वालों को कई बीमारी से जूझना पड़ रहा है. लेकिन डॉक्टरों के मनमानी के चलते गांव में उपस्वास्थ्य केंद्र होने के बाद भी गांव वालो को झोलाछाप डॉक्टरों के पास आपना इलाज कराने पर मजबूर हैं. जिसकी शिकायत गांव वालों ने कई बार बिलाईगढ़ बीएमओ से किया है. लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नही हुआ जिससे लापरवाह डॉक्टरो का मनोबल बड़ा हुआ है.


बिलाईगढ़ ब्लाक के सुतिउरकुली में रहने वाले ग्रामीणों को मौसम में परिवर्तन होने से इन दिनों कई बीमारी से जूझना पड़ रहा है. जब कि गांव में उपस्वास्थ्य केंद्र होने के बाद भी डॉक्टरों के मनमानी के चलते। झोलाछाप डॉक्टरों के पास इलाज कराने पर मजबूर हैं। ग्राणीणो ने बताया की डॉक्टर अपने मनमानी करते है जब मन करता है तब उपस्वास्थ्य केंद्र आता हैं और मन लगता है तो इलाज करता हैं। जिसके चलते गांव वालो को मजबूरी में झोलाछाप डॉक्टरों के पास इलाज करना पड़ता हैं। जिसकी शिकायत गांव वालों ने कई बार बीएमओ से किया है। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नही हुआ है. जिसके कारण गांव वाले परेशान होकर झोलाछाप डॉक्टरों के पास अपना इलाज कराने पर मजबूर हैं। अभी तो चार दिनों से सुतिउरकुली के उपस्वास्थ्य केंद्र में ताला लगा है। डॉक्टर इतने ज्यादा चतुर हैं कि अंदर से ताला लगा दिये हैं। ताकि कोई आने जाने वाले गांव वालों को लगे कि डॉक्टर उपस्वास्थ्य के में उपस्थित है। लेकिन 4 दिनों से डॉक्टर उपस्वास्थ्य केंद्र आये ही नही है। ग्रामीणों ने डॉक्टर के ऊपर बदसलूकी एवं गाली गलौज का भी आरोप लगाया है.

जब इस संबंध में हमने दूरभाष से प्रभारी बीएमओ एस के खूंटे से जानकरी चाही तब उनके द्वारा कोई भी जानकरी नही दिया गया. ऐसे में अस्पताल में ताला लगा कर एक ओर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है तो दूसरी ओर उप स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉक्टरों के ऊपर उचित कार्यवाही नही होने से लापरवाह डॉक्टरों का मनोबल बढ़ा हुआ है. जिससे गांव के लोग परेशान

संबंधित तस्वीर

Leave a comment