विशेष

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::-  इंजी. शैलेन्द्र शुक्ला छग पाॅवर कंपनीज के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किये।  ????विद्युत विकास के मामले में छत्तीसगढ़ को अग्रणी रखना होगी मेरी प्राथमिकता - शैलेन्द्र शुक्ला।।

पत्रकार खबरीलाल रिपोर्ट ::-  इंजी. शैलेन्द्र शुक्ला छग पाॅवर कंपनीज के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किये।  ????विद्युत विकास के मामले में छत्तीसगढ़ को अग्रणी रखना होगी मेरी प्राथमिकता - शैलेन्द्र शुक्ला।।

इंजी. शैलेन्द्र कुमार शुक्ला को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिसका आदेश 28 जनवरी 2019 को देर शाम जारी हुआ। सोलर मैन के रूप के ख्याति प्राप्त वरिष्ठ अभियंता शैलेन्द्र शुक्ल आज 29 जनवरी 2019 को पूर्वान्ह अपना पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के पश्चात सोलर मैन शैलेन्द्र शुक्ल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी की मंषानुरूप ‘‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘‘ को बिजली के बूते साकार करना और राज्य शासन के रीति नीति के अनुरूप विद्युत विकास के मामले में छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी बनाये रखना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। नई पदस्थापना के पूर्व इंजी. शैलेन्द्र शुक्ला हरियाणा राज्य नवीकरण ऊर्जा एजेंसी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। नवनियुक्त अध्यक्ष इंजी. शुक्ला को आज विद्युत सेवा भवन में पाॅवर कंपनीज के प्रबंध निदेषक श्रीमती तृप्ति सिन्हा, के.आर.सी. मूर्ति सहित डाॅयरेक्टर जी.सी. मुखर्जी, एच.आर.नरवरे, ओ.सी.कपिला, अजय दुबे, महाप्रबंधक एम.जेड. रहमान एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी तथा विभिन्न श्रमिक संघ-संगठनों के प्रतिनिधियों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दिए। विदित हो कि 05 फरवरी 1960 को बिलासपुर में श्री हरिभूषण शुक्ला के परिवार में सोलर मैन शैलेन्द्र शुक्ला का जन्म हुआ। आपने स्कूली शिक्षा के साथ ही ग्यारहवीं की परीक्षा बिलासपुर से उत्र्तीण करने के उपरांत इंजीनियरिंग कालेज जबलपुर से बी.ई.(गोल्ड मेडलिस्ट) की उपाधि प्राप्त की है। शैलेन्द्र शुक्ल बीते 37 वर्ष के अपने सेवाकाल में वल्लभ भवन भोपाल में ओ.एस.डी. के पद सहित जबलपुर, जगदलपुर, रीवा, सतना में विभिन्न पदों पर तथा छत्तसीगढ़ गठनोपरांत मंत्रालय में ओ.एस.डी. के पद पर  अपनी सफलतम सेवायें दी है। शैलेन्द्र शुक्ला राज्य अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (क्रेडा) के डायरेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर 16 वर्षों तक सेवायें दी है और उनके उत्कृष्ट सेवा , निष्ठा और कार्यकुशलता के आधार पर शैलेन्द्र शुक्ल को छत्तीसगढ़ के सोलर मैन के रूप में ख्याति मिली। शैलेन्द्र शुक्ल न केवल छत्तीसगढ़ अपितु समूचे भारत वर्ष में सोलर पावर के ऊपर किये गए उत्कृष्ट कार्यों हेतु पहचाने जाने लगे। क्रेडा में रहते हुए उनके योगदान, कार्यकुशलता के आधार पर विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किये। रायपुर में निर्मित विषालकाय ऊर्जा पार्क में उनकी प्रमुख भूमिका रही है। उनके कार्य के प्रति निष्ठा एवं लगन के बूते आगे बढ़ते हुये हरियाणा में दो वर्षों तक हेरेडा के अध्यक्ष पद पर सोलर मैन शैलेन्द्र शुक्ला ने अपनी सेवाएं दी है।

Leave a comment