विशेष

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डी मूर्ति की मौत, हालत बिगड़ने के बावजूद 6 घंटों तक नहीं मिली थी एंबुलेंस

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डी मूर्ति की मौत, हालत बिगड़ने के बावजूद 6 घंटों तक नहीं मिली थी एंबुलेंस

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर डी मूर्ति की वक्त पर एंबुलेंस का मिलने से मौत हो गई। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, 64 साल के डी मूर्ति डिपार्टमेंट ऑफ मॉडर्न इंडियन लेंग्वेज के हेड थे।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सीनियर प्रोफेसर डी मूर्ति की वक्त पर एंबुलेंस का मिलने से मौत हो गई। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, 64 साल के डी मूर्ति डिपार्टमेंट ऑफ मॉडर्न इंडियन लेंग्वेज के हेड थे। वह कैंसर के मरीज थे। रविवार को उनकी एक सर्जिरी हुई थी। लेकिन मंगलवार (25 अक्टूबर) को उनकी हालत अचानक से ज्यादा बिगड़ गई। यूनिवर्सिटी में मौजूद डॉक्टर मे उन्हें दिल्ली शिफ्ट करने की सलाह दी। लेकिन एंबुसलेंस मुहैया नहीं करवाई गई। अधिकारियों का आरोप है कि कागजी कार्यवाही के चलते एंबुलेंस का प्रबंध नहीं किया जा सका। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता एस पीरजादा ने कहा, ‘एक एंबुलेंस तक मुहैया नहीं करवाई जा सकी। हॉस्पिटल में आपसी समन्वय बिल्कुल नहीं है। उस वक्त पर फॉर्म भरवाने की जरूरत ही क्या थी?’
गौरतलब है कि इससे पहले यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट की डेंगू के इलाज के दौरान हॉस्पिटल में ही मौत हो गई थी। उसमें पांच डॉक्टरों को दोषी पाया गया था।

 

Leave a comment