विशेष

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं हेतु ज़िन-एड्यू ने रायपुर में शुरू किया अपनी तरह का पहला हाइब्रिड ऑफ़लाइन व ऑनलाइन कोचिंग सेंटर ।

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु आवेदन करने के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं हेतु ज़िन-एड्यू ने रायपुर में शुरू किया अपनी तरह का पहला हाइब्रिड ऑफ़लाइन व ऑनलाइन कोचिंग सेंटर ।

रायपुर, 25 अगस्त, 2021: भारत की अग्रणी एडटेक कंपनी, ज़िन-एड्यू ने आज हाइब्रिड कक्षाएँ (ऑफ़लाइन व ऑनलाइन दोनों) करानेवाले अपने तरह के पहले लर्निंग सेंटर को शुरू करने की घोषणा की है। इसका उद्देश्य रायपुर व पूरे छत्तीसगढ़ राज्य के युवा विद्यार्थियों के लिए उच्चस्तरीय प्रौद्योगिकी वाले मंच मुहैया कराके किफ़ायती लर्निंग सॉल्यूशंस उपलब्ध कराना है। यह संस्थान रायपुर शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित धान्द परिसर में है और इसका उद्घाटन छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने किया था। साथ ही इस अवसर पर रायपुर के मेयर, श्री एजाज़ ढेबर (आईएनसी), और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्य सचिव व RERA के वर्तमान अध्यक्ष, श्री विवेक धान्द भी उपस्थित थे। रायपुर और छत्तीसगढ़ राज्य के युवा प्रतिभागी पहली बार किफ़ायती शुल्क पर कोटा और दिल्ली के सबसे अच्छे शिक्षकों का मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे, जिसके चलते जेईई (मेन्स/एडवांस्ड), NEET, NTSE, KVPY व अन्य विज्ञान ओलंपियाड जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में राज्य की ओर से सर्वश्रेष्ठ परिणाम आ सकेंगे। इस अवसर पर बोलते हुए ज़िन-एड्यू के सह-संस्थापक व निदेशक, प्रशांत शर्मा ने कहा कि, “हम पूरो तत्परता व तेज़ी के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, जो कि विशेष रूप से द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के उन युवा विद्यार्थियों तक श्रेष्ठतम सेवाएँ पहुँचाना है जिन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध नहीं है। हम केवल तभी सफल होंगे जब हमारे विद्यार्थी सफल होंगे। पिछले महीने रांची में एक केंद्र की सफल शुरुआत के बाद हमें रायपुर शहर में यह केंद्र शुरू करते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है। हमारे पास देश की श्रेष्ठतम फ़ैकल्टी उपलब्ध है, जिनके उचित मार्गदर्शन में हमारे विद्यार्थी खुद में बदलाव होते हुए देख सकेंगे।“ ज़िन-एड्यू के सभी प्रोग्राम, निर्धारित परिणाम देनेवाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने पर केन्द्रित हैं। इन अनुशासित, केन्द्रित, मार्गदर्शित प्रोग्राम्स के साथ अब विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकते हैं। ज़िन-एड्यू एक ऐसा माहौल तैयार करने में यकीन रखता है जिसमें शिक्षक, उनके समकक्ष, व अभिभावक एक स्वस्थ व प्रतियोगी परिवेश में शैक्षिक व मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान करने के साथ-साथ देश के सभी भौगोलिक क्षेत्रों से आनेवाले विद्यार्थियों को शिक्षा की सुविधा प्रदान करते हैं ताकि वे श्रेष्ठतम ऑनलाइन व ऑफ़लाइन संसाधनों के उपयोग द्वारा अपने करियर कर लक्ष्यों को हासिल कर सकें। रायपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए श्रेष्ठ सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध, आईआईटी व आईआईएम के पुरा-विद्यार्थियों की हमारी टीम श्रेष्ठतम प्रौद्योगिकी समर्थित किफ़ायती लर्निंग सॉल्यूशंस प्रदान करती है। हम भारत में आईआईटीजेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का परिदृश्य बदलने के प्रति प्रेरित हैं। हमारा लक्ष्य उन विद्यार्थियों की मदद करना है जो हाइब्रिड (ऑफ़लाइन व ऑनलाइन, दोनों) कक्षाओं के माध्यम से देश के दूर-दराज़ के इलाकों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पहली बार हम नवीनतम व उच्चस्तरीय सुविधाओं वाली कक्षाओं से लैस केन्द्रों की शुरुआत कर रहे हैं जो कोटा और दिल्ली के श्रेष्ठ शिक्षकों का किफ़ायती दाम पर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे, और जेईई (मेन्स/एडवांस्ड) व नीट जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में राज्य की ओर से बेहतरीन परिणाम लेकर आएंगे।

Leave a comment